Rajasthan By Election 2024 Breaking News: विधानसभा उपचुनाव के लिए BJP ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, जानिए कौन-कौन शामिल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2485471

Rajasthan By Election 2024 Breaking News: विधानसभा उपचुनाव के लिए BJP ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, जानिए कौन-कौन शामिल

Rajasthan By Election 2024 Breaking News: विधानसभा उपचुनाव के लिए BJP ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. जानिए किन का नाम लिस्ट में शामिल है.

symbolic picture

Rajasthan By election 2024: राजस्थान में 7 सीटों पर उपचुनाव होने हैं. बीजेपी 6 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर चुकी है. वहीं कांग्रेस ने अभी तक एक भी सीट पर प्रत्याशी घोषित नहीं किया है. वहीं बीजेपी ने चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट भी जारी कर दी है.

7 सीट पर उप चुनाव में 40 स्टार प्रचारक बनाए गए हैं. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़, प्रदेश प्रभारी राधामोहनदास अग्रवाल, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुनराम मेघवाल, भागीरथ चौधरी के नाम स्टार प्रचारकों में शामिल है. वहीं डिप्टी सीएम दिया कुमारी, प्रेमचंद बेरवा भी स्टार प्रचारक होंगे.

राजस्थान की 7 सीटों पर होने जा रहे विधानसभा उपचुनाव के सियासी रण में जहां नामांकन दाखिल करने के लिए आखिरी दो दिन शेष बचे हैं तो वहीं अब तक कांग्रेस पार्टी को अपने जिताऊ प्रत्याशियों की तलाश है.

लिहाजा कांग्रेस अभी तक भी टिकट वितरण की जदौजहद में जुटी हुई है. तो वहीं भारतीय जनता पार्टी ने सात में से 6 सीटों पर अपने प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतारकर सियासी माइलेज ले लिया है.

कांग्रेस पार्टी के लिए टिकट वितरण में जहां जिताऊ और टिकाऊ प्रत्याशी का चयन सबसे बड़ी चुनौती बन रहा है तो वहीं परिवारवाद भी संकट का सबब बना हुआ है.  दूसरी तरफ जिन दलों के साथ लोकसभा चुनाव में गठबंधन करके चुनाव लड़ा गया था उनके साथ भी उपचुनाव के दंगल में पटरी नहीं बैठ पा रही है.

राजस्थान की सात सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव में जहां भाजपा ने 6 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार दिए हैं. तो वहीं अपने कुनबें के बागी सुरों को भी थामने में कामयाबी हासिल की है. दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी टिकट वितरण को लेकर भी संघर्ष कर रही है.fallback

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news